IMG 20220914 WA0008
ताज़ा खबर

कांग्रेस नेता शंकर लाल का सघन दौरा सरिया, कंचनपुर ,साकरा और लिप्ती के कार्यक्रमों में हुए शामिल


रायगढ़। रायगढ़ के वरिष्ठ समाजसेवी एवं कांग्रेसी नेता शंकरलाल विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में सघन दौरा कर क्षेत्र के लोगों से भेंट मुलाकात कर रहे हैं। उनके सोशल एक्टिविटी का सिलसिला लगातार कई वर्षों से चल रहा है। वे 10 और 11 सितंबर को सरिया, कंचनपुर, साकरा, लिप्ती और लूकापारा सहित कहीं गांव का दौरा कर आम जनता और क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से क्षेत्र के विकास कार्य और राजनीतिक हालातों पर चर्चा की हैं। जिला कांग्रेस के कोषाध्यक्ष शंकरलाल अग्रवाल अपने जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत लूकापारा में आयोजित राम नाम सप्ताह के आयोजन साकरा गांव के जगन्नाथ मंदिर में आयोजित कीर्तन कंचनपुर में हो रहे नाम में तथा लिप्ती और सरिया क्षेत्र में पार्टी के कार्यकर्ता और वरिष्ठ नागरिकों तथा जनप्रतिनिधियों से भी मुलाकात की है।

IMG 20220914 WA0007

शंकरलाल के साथ कार्यकर्ताओं का एक बड़ा हुजूम चल रहा है जिसमें सरिया क्षेत्र के वरिष्ठ नेता पंडित खीरसागर दास, कांग्रेस नेता मुरलीधर पाणिग्रही, राहुल प्रधान, सुनील शराफ, राधू महाराज, गांव भठली के युवा नेता शक्रजीत नाई, सुखमणि प्रधान, तथा पुसौर के पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य सफेद गुप्ता, रायगढ़ के वरिष्ठ नेता मनोरंजन नायक, जिला सचिव रवि गुप्ता जिला कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता दीपक मंडल ग्राम पंचायत साकरा के संजय प्रधान, प्रदीप प्रधान, सरपंच संकीर्तन प्रधान सहित ग्रामीण क्षेत्र के सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हैं। शंकरलाल के सक्रियता से लोग व कार्यकर्ता प्रभावित हैं

IMG 20220914 WA0009

जगह-जगह उनके काफिले का स्वागत ग्रामीणों द्वारा किया जा रहा है। क्षेत्र के दौरा कार्यक्रम के दौरान सभी गांव में युवाओं ने शंकरलाल अन्य जनप्रतिनिधियों का फूल माला तथा गुलदस्ते आदि से भव्य स्वागत किया है।

भूपेश सरकार की योजनाओं को लेकर पहुंच रहे जनता के बीच

अपने दौरा कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस नेता शंकर लाल अग्रवाल एवं उनके टीम के नेता एवं कार्यकर्ता छत्तीसगढ़ सरकार के 4 वर्ष की उपलब्धि और जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता के बीच पहुंचा रहे हैं। गांव में आयोजित चौपाल और छोटे-छोटे आम सभाओं के माध्यम से राज्य के भूपेश सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं के बारे में लोगों से विस्तृत चर्चा कर उन्हें योजनाओं से होने वाले लाभ की जानकारी दे रहे हैं ताकि सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंच सके।

कार्यकर्ता और युवाओं में उत्साह

सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में सक्रियता से काम कर रहे एवं क्षेत्र में लगातार जनसंपर्क करने से कांग्रेस के साइलेंट मोड में जा रहे कांग्रेसियों में फिर से उत्साह देखा जा रहा है। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में नए युवा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह भी देखा जा रहा है नव युवा शंकरलाल के जनसंपर्क कार्यक्रम से जुड़कर गांव मोहल्ले के स्थाई समस्या और विकास कार्यों के संबंध में एग्रेसिव नजर आ रहे हैं । युवा शंकरलाल के साथ मिलकर गांव के सामाजिक, धार्मिक एवं आर्थिक विकास के लिए उनसे जुड़कर काम करना चाहते हैं।

स्थानीय समस्याओं से ग्रामीण करा रहे हैं रूबरू

शंकरलाल के जनसंपर्क के दौरान ग्रामीणों ने उन्हें कई स्थानीय समस्याओं से अवगत करा रहे है जिसमें कंचनपुर से लेकर सरिया तक के बदहाल सड़क तथा गांव के छोटे स्तर पर कई ऐसे विकास कार्य जो काफी समय से लंबित है। ग्राम साकरा में भगवान जगन्नाथ मंदिर के विकास कार्य तथा गांव के अन्य आवश्यक मूलभूत कार्य  नहीं होने संबंध में भी ग्रामीणों ने उन्हें अवगत कराया है। समाजसेवी शंकरलाल ने गांव के मूलभूत विकास कार्य तथा कई और स्थानीय समस्याओं को चिन्हित कर संबंधित अधिकारियों को इसके निराकरण के संबंध में कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है।