वारदात

गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस ने तैनात किए ऑब्जर्वर, बनाई 42 नेताओं की टीम



गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां पूरे जोर-शोर से लगी हैं। पिछली चुनाव में कुछ सीटों से चूकने वाली कांग्रेस की तैयारी इस बार जोरदार लग रही है। पार्टी ने गुजरात की सत्ता में वापसी के लिए 42 नेताओं की एक खास टीम का गठन किया है। इसके लिए कांग्रेस ने 5 बड़े नेताओं को जोनल ऑब्जर्वर बनाया है, जबकि 32 नेताओं को लोकसभा ऑब्जर्वर और 5 नेताओं को अतिरिक्त ऑब्जर्वर नियुक्त किया है।

जोनल ऑब्जर्वर में मुकुल वासनिक, मोहन प्रकाश, पृथ्वीराज चव्हाण, बीके हरिप्रसाद और के एच मुनियप्पा का नाम शामिल हैं। वहीं लोकसभा ऑब्जर्वर में 32 नाम हैं, जबकि अन्य ऑब्जर्वर में शकील अहमद खान, शिवाजी राव मोगे, कांंतिलाल भूरिया, राजेश लिलोठिया और जय किशन को जगह दी गई है।

कांग्रेस का मिशन गुजरात

गौरतलब है कि चुनाव के तारीखों के ऐलान के साथ ही कांग्रेस पार्टी मिशन गुजरात में जुट गई है। पार्टी ने बूथ स्तर पर भी बड़ी तैयारी की है। वहीं पार्टी आगामी 15 दिनों में कुल 25 मेगा रैलियों का आयोजन करेगी। इन रैलियों के जरिए काग्रेस गुजरात की 125 विधानसभा सीटों को कवर करेगी और इसमें पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे।

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरण में वोट डाले जाएंगे। गुजरात में पहले चरण में 89 सीटों पर एक दिसंबर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे।



Source link