छत्तीसगढ़

बिलकिस बानो केस: दोषियों की रिहाई पर कांग्रेस का सरकार पर हमला, कहा- आज भी PM मोदी खामोश हैं, यह देश देख रहा है



बिलकिस बानो रेप केस में 11 दोषियों की रिहाई पर गुजरात सरकार और बीजेपी सरकार की चौतरफा निंदा हो रही है। दोषियों की रिहाई को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार की आलोचना की है। कांग्रेस ने एक बार फिर ट्वीट करके बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर हमला किया है।

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर से ट्वीट करके कहा है, “महिला सुरक्षा और सम्मान का दावा करने वाली बीजेपी सरकार से देश की एक बेटी बिलकिस बानो अपने साथ हुए अन्याय का सबूत मांग रही है।” कांग्रेस ने आगे कहा, आज भी मोदी जी खामोश खड़े हैं और यह देश देख रहा है।

गौरतलब है कि 3 मार्च 2002 को दाहोद जिले के लिमखेड़ा तालुका के रंधिकपुर गांव में भीड़ ने बिलकिस बानो के परिवार पर हमला कर दिया था। इस मामले में मुंबई की सीबीआई की एक स्पेशल कोर्ट ने 11 दोषियों को 21 जनवरी 2008 को गैंग रेप और बिलकिस बानो के परिवार के सात सदस्यों की हत्या के जुर्म में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

वहीं बिलकिस बानो सामूहिक दुष्कर्म मामले और उसके परिवार के सात सदस्यों की हत्या के सभी 11 दोषियों को गुजरात सरकार ने अपनी माफी नीति के तहत रिहा कर दिया है। सभी 11 दोषी 15 अगस्त (सोमवार) को गोधरा उप-जेल से बाहर आ गए। जहां उनका स्वागत आरती उतार कर और तिलक लगा कर किया गया। अब राज्य सरकार के इस फैसले पर सवाल उठ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: बिलकिस बानो केस: दोषियों की सजा माफ करने के मामले में 6000 लोगों की SC से अपील, हतोत्साहित करने वाला ये फैसला हो रद्द



Source link