ताज़ा खबर

बेजा कब्जा 7 दिन में खाली करने की चेतावनी ,कमिश्नर जयवर्धन ने किया सूर्या विहार, चंद्रनगर और चमड़ा गोदाम का किया निरीक्षण


रायगढ़। शनिवार की सुबह कमिश्नर एस जयवर्धन सहित निगम अमले ने सूर्य विहार कॉलोनी, आईएचएसडीपी मकान, चंद्रनगर व चमड़ा गोदान में निर्मित प्रधानमंत्री मल्टी स्टोरी बिल्डिंग का निरीक्षण किया। यहां बेजा कब्जा कर रहने वाले लोगों को 7 दिन के अंदर मकान खाली करने की हिदायत दी गई। दिए गए समय अवधि में खाली नहीं करने वालों पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

beja2
सबसे पहले सूर्य विहार कॉलोनी स्थित आईएचएसडीपी मल्टी स्टोरी बिल्डिंग का निरीक्षण किया गया। यहां कुछ लोगों द्वारा अवैध तरीके से रहने की बातें सामने आई। इस पर सभी को 7 दिनों के अंदर मकान खाली करने और आवास आवंटन को लेकर निगम में आवेदन करने की चेतावनी दी गई। इसके बाद चंद्रनगर स्थित प्रधानमंत्री आवास योजना के मल्टी स्टोरी बिल्डिंग के सभी ब्लॉक का निरीक्षण किया गया। यहां लगभग लोगों द्वारा अवैध तरीके से कब्जा कर रहने की बातें सामने आई। सभी रहने वाले लोगों को बुलवाकर 7 दिनों के अंदर मकान खाली करने को कहा गया। इसी तरह अमले को रहने वाले लोगों की सूची तैयार करने के निर्देश कमिश्नर जयवर्धन ने दिए। इसके बाद चमड़ा गोदाम भाटिया पेट्रोल टंकी के पीछे स्थित प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित मल्टी स्टोरी बिल्डिंग का निरीक्षण किया गया। यहां पर सभी लोगों द्वारा अवैध तरीके से रहने की बातें सामने आई। इस पर निगम अमले ने सभी को बुलवाकर 7 दिनों के अंदर मकान खाली करने और निगम में आयोजित होने वाले शिविर में विधिवत तरीके से मकान आवंटन के लिए आवेदन करने के निर्देश दिए। समय पर खाली नहीं करने वालों के खिलाफ एफ आई आर व अन्य वैधानिक कार्रवाई कराने के निर्देश कमिश्नर एस जयवर्धन ने दिए। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त श्री सुतीक्षण यादव, प्रधानमंत्री आवास योजना के सहायक नोडल श्री ऋषि राठौर, अतिक्रमण प्रभारी श्री दिलीप महापात्रे सहित निगम के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
आवास के लिए 18 से लगेगा निगम में शिविर
रायगढ़ नगर निगम अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना के घटक मोर मकान मोर आस के लिए शिविर 18 से 22 अप्रैल तक सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक नगर निगम कार्यालय में लगेगा। इस दौरान न्यूनतम शुल्क 100 रुपए देकर हितग्राही आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं और शिविर के दौरान ही आवेदन पत्र को भरकर वांछित दस्तावेजों के साथ जमा कर सकते हैं।