ताज़ा खबर

2 अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती पर निगम प्रशासन द्वारा स्वच्छता जागरूकता रैली : निगम प्रशासन द्वारा स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली जाएगी


रायगढ़। 2 अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती पर निगम प्रशासन द्वारा स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली जाएगी। इसी तरह श्रमदान से भुजबधान तालाब की साफ सफाई की जाएगी।
इंडियन स्वच्छता लिग के अंतर्गत 2 अक्टूबर गांधी जयंती के मौके पर मेयर श्रीमती जानकी काटजू के नेतृत्व पर स्वच्छता जागरूकता रैली व भुजबधान तालाब की साफ सफाई की जाएगी। रैली सुबह 8:00 बजे से नगर निगम कार्यालय से शुरू होकर, सुभाष चौक होते हुए गांधी प्रतिमा तक पहुंचेगी। यहां महात्मा गांधी की प्रतिमा का माल्यार्पण कर रैली हांडी चौक चौक होते हुए भुजबधान तालाब पहुंचेगी। इसके बाद यहां तालाब एवं परिसर की साफ सफाई की जाएगी। मेयर श्रीमती जानकी काटजू ने कहा कि स्वच्छ भारत गांधी जी का सपना था। निगम प्रशासन द्वारा शहर को स्वच्छ रखने लगातार कार्य किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में निगम प्रशासन द्वारा श्रमदान से साफ सफाई करने के साथ लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने रैली निकाली जाएगी। मेयर श्रीमती जानकी काटजू ने अधिक से अधिक संख्या में पार्षदगण, जनप्रतिनिधिगण को कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है। एमआईसी सदस्य स्वास्थ्य प्रभारी श्री संजय देवांगन ने कहा कि गांधी जी की जयंती से ही देश में स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत हुई थी। गांधी जी ने स्वच्छ भारत का सपना देखा था, जिसे हम सभी को स्वच्छता अपनाकर सपने को पूर्ण करना है। उन्होंने शहरवासियों से निगम प्रशासन द्वारा आयोजित रैली एवं भुजबधान तालाब साफ-सफाई श्रमदान कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होने की अपील की है।