अंतराष्ट्रीय

चीन ने बंद किया दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स थोक बाजार, कोरोना के ताजा प्रकोप की आशंका से सहमा



सोमवार को शेन्जेन में कोविड के 11 केस मिलने के बाद 24 मेट्रो स्टेशन को बंद कर फुटियन जिले में लॉकडाउन लगा दिया गया। लुओहू में गुइयान, नन्हू और सुंगंग में भी पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया। कई क्षेत्रों में स्कूल बंद कर दिए गए और ऑनलाइन शिक्षा शुरू कर दी गई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

Engagement: 0

चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महामारी की ताजा लहर की आशंका जताई जा रही है। सरकार ने बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए लॉकडाउन के हिस्से के रूप में शेन्जेन के दक्षिणी प्रौद्योगिकी केंद्र हुआकियांगबेई स्थित दुनिया के सबसे बड़े इलेक्ट्रॉनिक्स थोक बाजार को चार दिनों के लिए बंद कर दिया है।

साउथ चाइना मॉर्निग पोस्ट ने बताया कि हुआकियांगबेई में व्यावसायिक संचालन का निलंबन शेन्जेन सरकार द्वारा प्रकोप को रोकने के लिए शुरू किए गए व्यापक उपायों की एक श्रृंखला का हिस्सा है। हालांकि, बंद होने से आपूर्ति श्रृंखलाओं के लिए नए जोखिम जुड़ गए हैं, क्योंकि हाई-टेक उद्योग का 2020 में शेन्जेन के सकल घरेलू उत्पाद में 20 प्रतिशत हिस्सा था।

एक वैश्विक इलेक्ट्रॉनिक्स सोर्सिग केंद्र हुआकियांगबेई जिले को सोमवार से गुरुवार तक बंद करने का आदेश दिया गया है। सुपरमार्केट, रेस्तरां और फार्मेसियों जैसे आवश्यक व्यवसायों को छोड़कर, प्रभावित क्षेत्रों की सभी दुकानों को बंद करने का आदेश दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है, “रेस्तरां को केवल टेकअवे प्रदान करने की अनुमति है। सभी डाइन-इन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है।”

1.7 करोड़ से अधिक के शहर शेन्जेन ने मार्च में एक सप्ताह के भीतर कोविड-19 के प्रकोप को रोकने में कामयाबी हासिल की और इसे प्रभावी शासन के एक मॉडल के रूप में प्रतिष्ठित किया गया। स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को शेन्जेन में कोविड-19 के ग्यारह पुष्ट मामलों की खोज की गई, जिससे 24 मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया और फुटियन जिले में लॉकडाउन लगा दिया गया।लुओहू में गुइयान, नन्हू और सुंगंग उप-जिलों में भी पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। कई क्षेत्रों में स्कूल बंद कर दिए गए और ऑनलाइन शिक्षाएं शुरू कर दी गई हैं।




Source link