वारदात

मथुरा स्टेशन से चोरी हुआ बच्चा BJP पार्षद के घर मिला, बाल तस्करी में गिरफ्तार, शामिल दो डॉक्टर भी अरेस्ट



मथुरा से 100 किलोमीटर दूर फिरोजाबाद में बीजेपी की पार्षद विनीता अग्रवाल और उसके पति ने कथित तौर पर इस बच्चे को दो डॉक्टर से 1.8 लाख रुपये में खरीदा था। मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें बच्चे को प्लेटफॉर्म से उठाते हुए कैद हुआ शख्स भी है।

फोटोः वीडियोग्रैब
फोटोः वीडियोग्रैब
user

Engagement: 0

उत्तर प्रदेश के मथुरा रेलवे स्टेशन पर पिछले हफ्ते एक माता-पिता के बगल में सोते समय चोरी हुआ 7 महीने का बच्चा फिरोजाबाद में एक बीजेपी पार्षद के घर से बरामद हुआ है। पुलिस ने बीजेपी नेता, उसके पति और दो डॉक्टर समेत 8 लोगों को गिरफ्तार कर बाल तस्करी रैकेट का खुलासा किया है। इसमें वह व्यक्ति भी शामिल है जो बच्चे को प्लेटफॉर्म से उठाते वक्त कैमरे में कैद हो गया था।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि उसने बच्चों को चुराने और बेचने वाले रैकेट का पर्दाफाश किया है। मथुरा से 100 किलोमीटर दूर फिरोजाबाद में बीजेपी की पार्षद विनीता अग्रवाल और उनके पति ने कथित तौर पर इस बच्चे को दो डॉक्टर से 1.8 लाख रुपये में खरीदा था। यह दंपति बेटा चाहता था, क्योंकि दोनों को पहले से एक बेटी है। मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें बच्चे को प्लेटफॉर्म से उठाते हुए कैद हुआ शख्स भी है।

मथुरा में रेलवे पुलिस द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस अधिकारियों ने बच्चेे को उसकी मां को सौंप दिया। इस दौरान 500 रुपये के नोटों की गड्डियां भी पुलिस ने दिखाई जो गिरफ्तार डॉक्टरों के पास से बरामद हुई हैं। वहीं गिरफ्तार पार्षद या बीजेपी की ओर से अब तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

पुलिस अधिकारी मोहम्मद मुश्ताक ने बताया कि पैसों के लिए ट्रैफिकिंग में शामिल एक गैंग द्वारा यह अपहरण किया गया था। उन्होंने बताया कि दीप कुमार नाम का शख्स बच्चे को लेकर भागा था। यह एक गैंग का सदस्य है जिसमें हाथरस जिले में अस्पताल चलाने वाले दो डॉक्टर शामिल हैं। कुछ स्वास्थ्य कर्मी और अन्य लोग भी गैंग में शामिल हैं। जिनके घर बच्चा मिला, उन्होंने बताया कि उनकी केवल एक बेटी है और वे बेटा चाहते थे। इसीलिए बच्चा खरीदा।

बता दें कि मथुरा रेलवे स्टेशन से माता-पिता के साथ सो रहे बच्चे की चोरी का एक वीडियो पिछले दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक युवक प्लेटफॉर्म पर सो रहे बच्चे को उसकी मां के पास से चुराकर तेजी से भाग रहा है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद इस पर काफी हंगामा भी हुआ। मामले में जीआरपी पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू किया था और अब खुलासे का दावा किया है।




Source link