reky
ताज़ा खबर

छत्तीसगढ़, ओड़िसा, कर्नाटक के कई स्थानों में फेरी कर रेकी और चोरी करने वाले गैंग का एक आरोपी गिरफ्तार…..


रायगढ़ ।  दिनांक 01.12.2022 को रात्रि गश्त दौरान चौकी जूटमिल पुलिस द्वारा छातामुड़ा चौंक के पास एक लाल रंग के मोटरसाइकिल में घूम रहे संदिग्ध युवक को पकड़ा गया, पूछताछ में युवक अपना नाम मोहम्मद आरिफ शेख जूटमिल का स्थानीय होना बताया । गस्त पार्टी द्वारा युवक से उसका पहचान पत्र आदि चेक किए जाने पर युवक के सुंदरगढ़ उड़ीसा के होने की जानकारी मिली । युवक द्वारा भ्रमित करने पर उसे चौकी लेकर आया गया जिसे कड़ाई से पूछताछ में आरोपी अपने पास रखी हुई मोटरसाइकिल सी.टी 100 क्र सीजी 13 ए.एल. 1218 को चोरी का होना बताया । आरोपी से तरीका-वारदात पूछे जाने पर उसका खुलासा चौंका देने वाला था ।

आरोपी मोहम्मद आरिफ शेख पिता मोहम्मद जायदुल शेख उम्र 19 साल निवासी ग्राम खुटगांव थाना मिसरा जिला सुंदरगढ़ ओड़िशा अपने मेमोरेंडम कथन में बताया कि वह अलग-अलग शहर व गांव में जाकर बर्तन फेरी करने के बहाने घरों में चोरी के लिए रेकी करता है । इसका शाहपुकुर दक्षिण दिनाजपुर (पश्चिम बंगाल) का अफसर मंडल, सैकेत मंडल, मोहम्मद खालिद रायपुर का बाबू शेख, जबलपुर मध्य प्रदेश का रहने वाला मोहम्मद रौनी शेख सभी मिलकर शहरों में किराए मकान लेकर रैकी और छोटा-मोटा काम कर चोरी करते हैं । आरोपी मोहम्मद आरिफ शेख बताया कि चोरी में मिले सोना चांदी के जेवर को इनका साथी अफसर मंडल बांग्लादेश तरफ ले जाकर बिक्री करता है और बिक्री से प्राप्त रकम का आपस में सभी लोग बंटवारा करते हैं । आरोपी बताया कि छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर, बलरामपुर, रायपुर तथा उड़ीसा के बरगढ़, रायगड़ा, कर्नाटक में मोटरसाइकिल तथा सोने-चांदी के जेवरात चोरी किए हैं ।

रायगढ़ में रहते हुए अपने साथी मोहम्मद रौनी शेख के साथ मिलकर करीब 6 महीना पहले नेतनागर से मोटर सायकल सी.टी 100 क्रमांक सीजी 13 ए.एल. 1218 को चोरी किया था जिसमें घूम-घूम कर बर्तन बेचने के बहाने रेकी करता था और करीब 3 माह पहले रौनी के साथ मिलकर फटहामुड़ा में जूटमिल में सुनसान जगह पर बने घर के बाहर से खड़ी अवेंजर मोटरसाइकिल को चोरी कर रातो रात लेकर उड़ीसा तरफ जा रहे थे और रास्ते में मोटरसाइकिल बंद होने से मोटरसाइकिल को पुसौर के एक गांव में धान में छिपाकर भाग गए थे । बाइक चोरी के संबंध में चौकी जूटमिल में अप.क्र. 903, 1245/2022 धारा 379 आईपीसी का अपराध पंजीबद्ध है । पुसौर पुलिस द्वारा चोरी गई अवेंजर मोटरसाइकिल को ग्राम धनगांव में लवारिश अवस्था में बरामद किया गया था जिसे वाहन का पंजीकृत स्वामी अनूप कुमार पिता दिलीप कुमार निवासी फटहामुडा चौकी जूटमिल द्वारा दिनांक 09.09.2022 को न्यायालय से वाहन सुपुर्दनामा पर प्राप्त किया गया है ।

आरोपी बताया कि पिछले दिनों रायगढ़ में बड़ी चोरी के लिए अपने दो साथी – मोह. रौनी शेख और शेख बाबू को बुलाया था जो रायपुर से ट्रेन में रायगढ़ आये थे, जिनको लेने रायगढ़ रेलवे स्टेशन गया था पर उनसे मुलाकात नहीं हुआ वे लोग स्टेशन पर पुलिस चेकिंग को देखकर भाग गये थे । आरोपी मोहम्मद आरिफ शेख से नेतनागर से चोरी किया हुआ मोटर सायकल CT 100 सीजी 13 ए.एल. 1218 कीमती 25,000 रूपये (अप.क्र. 903/2022 धारा 379 आईपीसी) जप्त कर आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । दोनों ही बाइक चोरी में शामिल आरोपी मोह. रौनी शेख फरार है । सीएसपी रायगढ़ अभिनव उपाध्याय के सुपरविजन में चोरी के माल मुलिज्म पतासाजी में साइबर सेल/चौकी प्रभारी जूटमिल उप निरीक्षक कमल किशोर पटेल, चौकी जूटमिल के प्रधान आरक्षक रामनाथ बनर्जी, मोहम्मद दिलदार कुरैशी, आरक्षक बनारसी सिदार, विनय तिवारी और समीर बेक की अहम भूमिका रही है ।

विदित हो कि 28 जुलाई को #जूटमिल पुलिस द्वारा गैंग के मास्टर माइंड अफसर मंडल के तीन साथी आरोपी (1) मिलोन मंडल पिता मुजामिल मंडल उम्र 36 साल (2) मिलन शेख पिता अब्दुल हलीम शेख उम्र 22 साल (3) छबिकुन नहर बिबी मण्डल पति स्व. हलीम मंडल उम्र 38 साल तीनों का स्थायी पता मध्यरामकृष्णपुर थाना कुमारगंज जिला दक्षिण दिनाजपुर (पश्चिम बंगाल) को थाना कुमारगंज डिस्ट्रिक्ट दक्षिण दिनाजपुर पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर रायगढ़ लाया गया था जिनसे सोना- 91.25 ग्राम (कीमत 5 लाख), चांदी- 1.127 ग्राम कीमत ₹70,000 और नकद रूपये- 7,35,880 रूपये कुल जुमला – 13,05,880 रूपये की मशरूका जप्त कर चौकी जूटमिल क्षेत्र के पार्क सिटी उडीसा रोड, कोतरारोड़ क्षेत्र के कृष्ण विहार, चक्रधरनगर के केलोबिहार और मालीडिपा में चोरी का खुलासा किया गया था । साइबर सेल और जूटमिल पुलिस फरार आरोपी अफसर मंडल और गिरोह के सदस्यों की पतासाजी की जा रही है ।