शिक्षा

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा से पहले परीक्षा पे चर्चा में छात्रों की भागीदारी चाहता है



केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने संबद्ध स्कूलों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में छात्रों की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा है परीक्षा पे चर्चा 2023.

परीक्षा पे चर्चा एक वार्षिक कार्यक्रम है जहां प्रधानमंत्री बोर्ड परीक्षाओं से पहले छात्रों के साथ बातचीत करते हैं, करियर और शिक्षा पर उनके सवालों का जवाब देते हैं और परीक्षा के तनाव को दूर करने के लिए सुझाव साझा करते हैं। इसमें कक्षा 9-12 के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं।

पर नवीनतम अपडेट देखें सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2023 टाइम टेबल.

पीपीसी के लिए छात्रों के अलावा शिक्षक और अभिभावक भी पंजीकरण करा सकते हैं।

“प्रतिभागियों का चयन करने के लिए जिन्हें पीपीसी कार्यक्रम में चित्रित किया जाएगा, एक ऑनलाइन रचनात्मक लेखन प्रतियोगिता http://innovateindia.mygov.in/ppc-2023/ पर विभिन्न विषयों (अनुबंध I में दिए गए अनुसार) पर आयोजित की जा रही है। कक्षा 9 से 12 के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के लिए नवंबर, 2022 और 30 दिसंबर 2022। सीबीएसई ने अधिसूचना में कहा, लगभग 2050 विजेताओं को निदेशक एनसीईआरटी द्वारा हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र और माननीय प्रधान मंत्री द्वारा लिखित ‘परीक्षा योद्धा’ पुस्तक की एक प्रति भी प्राप्त होगी।

“स्कूलों से अनुरोध किया जाता है कि वे … चयनित होने के अवसर का लाभ उठाने के लिए 25 नवंबर, 2022 से 30 दिसंबर, 2022 तक http://innovateindia.mygov.in/ppc-2023/ पर आयोजित ऑनलाइन रचनात्मक लेखन प्रतियोगिता में छात्रों का अधिकतम पंजीकरण सुनिश्चित करें। इस घटना के लिए, “यह जोड़ा।

सीबीएसई 15 फरवरी से कक्षा 10 और कक्षा 12 की अंतिम परीक्षा का 2023 संस्करण आयोजित करेगा। विस्तृत डेट शीट जल्द ही cbse.gov.in और cbse.nic.in पर प्रकाशित की जाएगी।



Source link