IMG 20221204 WA0006
ताज़ा खबर

शहर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया गया : शहर सरकार आपके द्वार में मिले 90 आवेदन


रायगढ़। शहर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत रविवार को सुबह से दोपहर तक टीवी टावर मेन रोड में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में जिला प्रशासन एवं नगर निगम से संबंधित समस्त विभाग ने अपनी सेवाएं दी। इस दौरान वार्ड 27 के निवासियों ने मांग एवं शिकायत के करीब 90 आवेदन किए।

IMG 20221204 WA0005
वार्ड क्रमांक 27 में रविवार की सुबह से दोपहर तक शिविर का आयोजन किया गया। इसमें जिला प्रशासन एवं नगर निगम से संबंधित स्वास्थ्य, जल, राशन कार्ड, पीडब्ल्यूडी एवं अन्य विभाग के स्टाल लगे हुए थे, जिसमें जिला प्रशासन एवं नगर निगम के कर्मचारियों ने सेवाएं दी। इस दौरान वार्ड क्रमांक 27 के निवासियों ने शिकायत एवं मांग के करीब 90 आवेदन दिए, जिसे संबंधित विभाग को प्रेषित किया गया। जल्द ही इन आवेदनों पर कार्रवाई करने की आश्वासन दी गई है। शिविर का नगर विधायक श्री प्रकाश नायक ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने व्यवस्था से संतुष्टि जारी करते हुए कहा कि यह एक बहुत ही अच्छी परंपरा विकसित हो रही है। अब लोगों को अपने वार्ड, गली, मोहल्ले से संबंधित समस्याओं के लिए नगर निगम कार्यालय नहीं आना पड़ेगा। संबंधित वार्ड के शिविर में ही आवेदन लिया जाएगा और उसका समाधान त्वरित रूप में किया जाएगा।

IMG 20221204 WA0007

मेयर श्रीमती जानकी काटजू ने कहा कि शहर सरकार आपके द्वार यह महत्वपूर्ण निर्णय है, जिसमें वार्ड के लोगों को उनके ही वार्ड में शिविर लगाकर उनकी मांग एवं समस्याओं पर त्वरित रूप से कार्यवाही की जाएगी। नगर निगम निगम अंतर्गत सभी वार्डों में शिविर लगाने के लिए कार्ययोजना तैयार कर ली गई है। आने वाले दिनों में कार्ययोजना के अनुसार वार्डों में शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमें वहां के रहवासी शिविर में आकर शिकायत एवं मांग से संबंधित आवेदन कर सकते हैं। निगम आयुक्त श्री संबित मिश्रा ने कहा कि निगम प्रशासन द्वारा आज वार्ड क्रमांक 27 में शिविर का आयोजन किया गया था, जहां राशन कार्ड, सफाई, सड़क, नाली, बिजली की व्यवस्था एवं निगम से संबंधित सभी व्यवस्थाओं के लिए आवेदन लिया गया है, जिस पर त्वरित कार्रवाई करने संबंधित विभाग प्रमुख को निर्देशित कर दिया गया है। आने वाले दिनों में अन्य वार्डों में भी शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में उपायुक्त श्री सुतीक्षण यादव, सहायक अभियंता श्री सूरज देवांगन, प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी श्री लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा सहित नियम के विभाग प्रमुख अधिकारी एवं विभागीय कर्मचारी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।
स्वास्थ्य जांच की भी मिली सुविधा
शिविर में मेडिकल मोबाइल यूनिट एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शिविर में आने वाले सभी आवेदकों का स्वास्थ्य जांच की भी सुविधा रखी गई थी। शिविर में विधायक श्री प्रकाश नायक, मेयर श्रीमती जानकी काटज, कमिश्नर श्री संबित मिश्रा, डिप्टी कमिश्नर श्री सुतीक्षण यादव सहित सभी आवेदकों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया। सभी आवेदकों के बीपी, शुगर सहित विभिन्न स्वास्थ्य गत परेशानियों की जांच की गई। इस दौरान 60 से ज्यादा आवेदकों का बीपी, शुगर की जांच कर अन्य स्वास्थ्य जांच से संबंधित ब्लड सैंपल लिए गए एवं निशुल्क दवाइयां वितरित की गई। स्वास्थ्य विभाग यूपीएससी इंदिरा नगर की टीम ने शिविर में सेवाएं दी। यहां डॉक्टर रितिका गहवई, स्टाफ नर्स सुनिधि चौहान, सुरुचि कुलवंसी, फार्मासिस्ट डिंपल पटेल एवं सफाई कर्मी खेमराज ने सेवाएं दी।