ताज़ा खबर

छात्रवृत्ति के माध्यम से सामाजिक दायित्व के निर्वहन से पालक एवं छात्र शिक्षा के प्रति होंगे प्रोत्साहित-राज्य गौसेवा आयोग अध्यक्ष डॉ.महन्त रामसुंदर दास


रायगढ़ / राज्य गौसेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ.महन्त रामसुन्दर दास के मुख्य अतिथ्य में ऑडिटोरियम पंजरी प्लांट रायगढ़ में छात्रवृत्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक, महापौर श्रीमती जानकी काटजू भी उपस्थित रही। कार्यक्रम में डॉ.महंत ने कहा कि श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी द्वारा विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति के माध्यम से सहयोग किया जा रहा है, जो सराहनीय है। यह सहयोग उन छात्रों-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा जो पढऩा चाहते है, लेकिन आर्थिक समस्या उनके सामने आती है। इस प्रकार के सहयोग से पालकों के साथ छात्रों को भी शिक्षा के प्रति प्रोत्साहन मिलेगा और बच्चे आगे बढेंग़े। उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि मन में दृढ़ इच्छा रखे और निरंतर प्रयास करें सफलता अवश्य मिलेगी। इस दौरान उन्होंने श्रीराम फाइनेंस कंपनी को संबोधित करते हुए कहा कि आगे उत्तरोतर विकास कर सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते रहे।


विधायक प्रकाश नायक ने श्रीराम फाइनेंस द्वारा संचालित छात्रवृत्ति कार्यक्रम के लिए अपना आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि छात्रवृत्ति विद्यार्थियों के लिए आर्थिक रूप से बैक सपोर्ट का कार्य कर रही है। उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह समय आपके छात्र जीवन के लिए महत्वपूर्ण है। अतएव इस दौरान आप अच्छे से पढ़ाई में ध्यान दे और अपने ग्राम, ब्लाक और जिले का नाम रोशन करें। महापौर श्रीमती जानकी काटजू ने कहा कि एक निजी कंपनी द्वारा इस प्रकार का आर्थिक सहयोग विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण है। जो शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढऩे के लिए बच्चों को छात्रवृत्ति के माध्यम से प्रोत्साहित कर रहा है।

श्रीराम फाइनेंस के स्टेट बिजनेस हेड ने बताया कि प्रतिवर्ष के भांति ही इस वर्ष हमारी संस्था सामाजिक दायित्वों के निर्वहन कर रही है। यह केवल सातवीं से बारहवी तक के विद्यार्थियों के लिए ही नहीं है बल्कि संस्था द्वारा उच्चशिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बारहवी के पश्चात भी महाविद्यालीन छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि छात्रवृत्ति कार्यक्रम में जिले भर से 314 विद्यार्थियों को चयन किया गया है, जिसमें से 246 विद्यार्थी कार्यक्रम में उपस्थित होकर छात्रवृत्ति एवं प्रमाण पत्र प्राप्त किये। अनुपस्थित विद्यार्थी संस्था के शाखा से संपर्क कर छात्रवृत्ति प्राप्त सकते है। श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी द्वारा इस वर्ष पूरे प्रदेश में 1300 विद्यार्थियों को छात्रवृति प्रदान की जा रही है, जिसमें से 314 विद्यार्थी रायगढ़ जिले के है।
इस अवसर पर स्टेट बिजनेस हेड सूरज सरावगी, स्टेट कलेक्शन हेड संजय रूपचंदानी, शेख ताजीम, अमृत काटजू, दीपक दुबे, रजनीश, संजय देवांगन सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
रोजगार भी प्रदान करेगी कंपनी
श्रीराम फाइनेंस कंपनी के स्टेट बिजनेस हेड ने बताया कि एक बार रजिस्टे्रशन पश्चात आने वाले वर्ष में विद्यार्थी के अच्छे अंक आने पर उन्हे छात्रवृति प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही संस्था द्वारा विभिन्न संस्था संचालित किए जा रहे है। छात्रवृति प्राप्त विद्यार्थी चाहे तो वह शिक्षा पूर्ण कर संस्था में कार्य करने के इच्छुक विद्यार्थियों को रोजगार भी मुहैया करायेगी।