छत्तीसगढ़

टेक्सास के हिंदू मंदिर में सेंधमारी, दान पेटी चोरी, भारतीय समुदाय में आक्रोश



पिछले साल अगस्त में क्वींस, न्यूयॉर्क में तुलसी मंदिर को अपवित्र कर दिया गया था और परिसर के बाहर महात्मा गांधी की मूर्ति को तोड़ दिया गया था। हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने में मंदिरों पर हमलों और डकैतियों की एक श्रृंखला के बाद सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

Engagement: 0

अमेरिकी राज्य टेक्सास में चोरों द्वारा एक हिंदू मंदिर में घुसकर दान पेटी चुरा लेने के बाद भारतीय समुदाय आक्रोश में है। ब्रेजोस काउंटी शेरिफ कार्यालय ने कहा कि वे टेक्सास की ब्रेजोस घाटी में स्थित श्री ओंकारनाथ मंदिर में चोरी की घटना की जांच कर रहे हैं, जो 11 जनवरी को हुई थी।

श्री ओंकारनाथ मंदिर के बोर्ड के सदस्य श्रीनिवास सुंकरी ने केबीटीएक्स समाचार चैनल को बताया कि मंजिर में सेंधमारी हुई थी। चोर बगल की खिड़की से घुस गए थे, वहां हमारी दान पेटी और एक तिजोरी थी, जिसमें हमने अपना कीमती सामान रखा था। रिपोर्ट के मुताबिक, मंदिर के अंदर कैमरों द्वारा कैद किए गए एक वीडियो में एक व्यक्ति को सीधे दानपेटी की ओर जाते हुए दिखाया गया है।

इसके बाद उसने मंदिर की गाड़ी का उपयोग दरवाजे से बॉक्स को घुमाने के लिए किया। सुंकरी ने बताया कि पुजारी और उनका परिवार सुरक्षित हैं, समुदाय के सदस्यों को एक सभा में इस घटना के बारे में सूचित किया गया था। इस घटना की निंदा करते हुए, अमेरिका में एक हिमायती सामूहिक हिंदूपैक्ट ने एफबीआई से इस घटना की गहन जांच करने के लिए कहा है।

यह घटना ऑस्ट्रेलिया में दो हिंदू मंदिरों की घटना के बाद हुई है, जिन्हें 12 और 17 जनवरी को कथित खालिस्तान समर्थकों द्वारा भारत विरोधी भित्तिचित्रों से विरूपित कर दिया गया था। भारत ने कड़े शब्दों में इन घटनाओं की निंदा करते हुए कहा कि उसने इस मामले को ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ उठाया है, जो अपराधियों के खिलाफ जांच और त्वरित कार्रवाई की उम्मीद करता है।

पिछले साल अगस्त में, क्वींस, न्यूयॉर्क में तुलसी मंदिर को अपवित्र कर दिया गया था और मंदिर परिसर के बाहर महात्मा गांधी की मूर्ति को टुकड़े-टुकड़े में तब्दील कर दिया गया था। हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने एक बयान में देश भर में हिंदू मंदिरों पर हमलों और डकैतियों की एक श्रृंखला के बाद सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।




Source link