राष्ट्रीय

यूपी: लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड पर बिल्डिंग गिरी, तीन लोगों की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका



उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बड़ा हादसा हो गया है। वजीर हसनगंज रोड पर एक बिल्डिंग गिर गई है, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है, कई परिवारों के दबे होने की आशंका है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

Engagement: 0

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बड़ा हादसा हो गया है। वजीर हसनगंज रोड पर एक बिल्डिंग गिर गई है, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है, कई परिवारों के दबे होने की आशंका है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। राहत एवं बचाव कार्य में चलाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि अलाया अपार्टमेंट में करीब 50 परिवार रहते हैं। खबरों के मुताबिक सिलेंडर ब्लास्ट की वजह से यह हादसा हुआ है।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने घटना स्थल का दौरा किया है। उन्होंने बताया कि इमारत अचानक गिर गई, राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। SDRF, NDRF की टीम मौके पर मौजूद है। 3 शव बरामद हुए हैं। लोगों को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है।

इसी बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ ने भी घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने राहत एवं बचाव कार्य के लिए तेज करने के निर्देश दिए हैं। मौके पर आला अधिकारी पहुंचे हैं। मौके पर पुलिस बल और फायर ब्रिगेड की टीमें पहुंच गई हैं। मौके पर मौजूद बचाव और राहत कार्य वाली टीमों ने कई घायलों को बाहर निकाला है।

जी न्यूज की खबर के मुताबिक कुछ लोगों का दावा है कि करीब 50 परिवार यहां रह रहे थे, जिसमें 150 के करीब लोग हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि सपा के एक बड़े नेता का परिवार भी ऊपरी मंजिल पर रहती थी। पड़ोसी लोगों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से निर्माण कार्य को लेकर आवाजें उनके घरों तक आ रही थीं, लेकिन वो ये नहीं कह सकते कि बेसमेंट में क्या काम चल रहा था।




Source link