शिक्षा

बीएसईएच 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा की फाइनल चेक लिस्ट 24 जनवरी को निकलेगी



हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड, भिवानी 24 जनवरी को माध्यमिक / वरिष्ठ माध्यमिक (अकादमिक) वार्षिक परीक्षा फरवरी / मार्च 2023 के लिए अंतिम चेक सूची जारी करेगा।

बोर्ड अध्यक्ष डॉ. वी.पी. यादव और सचिव श्री कृष्ण कुमार, एच.पी.एस. द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, हरियाणा स्कूल शिक्षा द्वारा आयोजित माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक (शैक्षणिक) वार्षिक परीक्षा फरवरी/मार्च-2023 के लिए स्कूल के उम्मीदवारों की अंतिम जांच सूची बोर्ड, भिवानी, 24 जनवरी से स्कूलों की लॉगिन आईडी पर अपलोड किया जाएगा। स्कूल प्रशासक अपने स्कूलों को सौंपे गए लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके डाउनलोड कर सकते हैं।

सूची में विवरण की जांच के लिए सभी स्कूल प्रमुखों को 31 जनवरी तक एक सप्ताह का समय दिया जाएगा। स्कूल प्रमुख स्कूलों को जारी किए गए लॉगिन आईडी और पासवर्ड से डाउनलोड कर सकते हैं।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड से संबद्ध सभी राज्य और गैर-राज्य स्थायी मान्यता प्राप्त स्कूलों और गुरुकुल/विद्यापीठों के उम्मीदवारों की चेक लिस्ट में नाम, पिता का नाम, माता का नाम और अन्य विवरण दर्ज किया जाएगा। किसी व्यक्ति के नाम, फोटो, हस्ताक्षर, लिंग, जन्म तिथि, आधार संख्या, परिवार पहचान पत्र, विषय आदि में सुधार 24 जनवरी से 31 जनवरी, 2023 तक किया जा सकता है।

स्कूल के मुखिया या उनके प्रतिनिधि व्यक्तिगत रूप से उपस्थित हो सकते हैं और संबंधित शाखा में शुल्क के भुगतान के साथ प्रमाण प्राप्त कर सकते हैं 300 प्रति सुधार।



Source link