शिक्षा

BPSC 68वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा: अपात्र अभ्यर्थियों की सूची जारी | प्रतियोगी परीक्षाएं



बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 68वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा के विज्ञापन में उल्लिखित निर्धारित कट-ऑफ तिथियों के भीतर नहीं आने वाले अपात्र उम्मीदवारों की सूची जारी की है। उम्मीदवार अपात्र उम्मीदवारों की सूची आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर देख सकते हैं.

68वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा के लिए कुल 771 अभ्यर्थियों को अयोग्य घोषित किया गया है। अयोग्य उम्मीदवार जो अपनी अयोग्यता पर आपत्तियां उठाना चाहते हैं, वे 27 जनवरी, 2023 तक निम्नलिखित ईमेल पते [email protected] पर साक्ष्य और सबूत के साथ आवेदन भेज सकते हैं।

कम उम्र और अधिक उम्र के उम्मीदवारों की जांच के लिए सीधा लिंक

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 68वीं प्रारंभिक परीक्षा 2022 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 10 जनवरी को समाप्त हो गई थी। बीपीएससी परीक्षा कैलेंडर के अनुसार, बीपीएससी 68वीं परीक्षा की प्रारंभिक परीक्षा 12 फरवरी, 2023 को आयोजित की जाएगी।

यह भर्ती अभियान संगठन में 401 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा एक वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा होगी। परीक्षा की अवधि दो घंटे की होगी। प्रश्न पत्र 150 अंकों का होगा। प्रारंभिक परीक्षा एक स्क्रीनिंग परीक्षा होगी जिसके आधार पर उम्मीदवारों का चयन मुख्य परीक्षा के लिए किया जाएगा।

मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की संख्या अधिसूचित रिक्तियों की कुल संख्या का दस गुना होगी।



Source link