वारदात

11 वकीलों के साथ बॉबी कटारिया ने देहरादून कोर्ट में किया सरेंडर, मिली जमानत



उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में ट्रैफिक रोककर बीच सड़क पर शराब पीने और पुलिस को धमकाने वाले यूट्यूबर बॉबी कटारिया ने आज सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया। हालांकि 11 वकीलों की फौज लेकर आए कटारिया की जमानत का कैंट पुलिस ने विरोध किया लेकिन सीजेएम ने जमानत दे दी।

सीजेएम द्वितीय संजय कुमार की कोर्ट ने यूट्यूबर बॉबी कटारिया को जमानत दी। यूट्यूबर बॉबी कटारिया पर 11 अगस्त को कैंट थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। शुक्रवार को कटारिया दिल्ली से 11 वकीलों को लेकर कोर्ट पहुंचा था। कोर्ट ने 25 हजार रुपये के जमानती बॉन्ड पर कटारिया को जमानत दी। इससे पहले गुरुवार को यूट्यूबर बॉबी कटारिया की देहरादून कोर्ट में पेशी होनी थी, लेकिन कटारिया दून पुलिस को चकमा दे गया। देहरादून कोर्ट से दूसरी बार भी वारंट निकलने के बावजूद बॉबी कटारिया तय तारीख पर कोर्ट में पेश नहीं हुआ था।

देहरादून पुलिस दिल्ली पुलिस द्वारा बॉबी कटारिया को देहरादून कोर्ट लाने का इंतजार करती रही, लेकिन बॉबी कटारिया पहले ही दिल्ली कोर्ट से जमानत लेकर फरार हो गया था। इसके बाद देहरादून पुलिस बॉबी के खिलाफ धारा 83 की तहत कुर्की की कार्रवाई सुनिश्चित करने की तैयारी में जुट गई। जबकि कुर्की प्रक्रिया के अंतर्गत धारा 82 के तहत पुलिस पहले ही बॉबी कटारिया के गुरुग्राम आवास में कुर्की नोटिस चस्पा कर चुकी है। कटारिया के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट हासिल कर कैंट पुलिस उसकी गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी थी।

इससे पहले भी यूट्यूबर बॉबी कटारिया की सरेंडर अर्जी की खबर पर पुलिस ने कोर्ट के बाहर पहरा बैठा दिया था। चारों ओर एसओजी और पुलिसकर्मी घूमते रहे। लेकिन, शाम तक भी बॉबी कटारिया सरेंडर के लिए कोर्ट में नहीं पहुंचा। जिसके बाद पुलिस उसकी तलाश में हरियाणा के विभिन्न शहरों में दबिश देती रही।



Source link