ताज़ा खबर

भाजपा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भूपेश सरकार पर बोला हमला ,सांसद गोमती साय ने केंद्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ की सड़को के लिए दी गई 9240 करोड़ की सौगात के साथ केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाया


कुनकुरी – रायगढ़ सांसद गोमती साय ने कुनकुरी रेस्ट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि मैं आप सभी के माध्यम सर्वप्रथम केन्द्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन जयराम गड़करी और हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को धन्यवाद ज्ञापित करती हूँ कि जिन्होंने छत्तीसगढ़ प्रदेश में विकास की नयी इबारत लिखते हुये छत्तीसगढ़ प्रदेश को 9240 करोड़ रुपये की लागत से कुल 1017 किमी. की सड़क का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया है ।

उन्होने बताया कि रायगढ़ एवं जशपुर के उरगा – पत्थलगांव खण्ड चार सडक निर्माण परियोजना हेतु 2261.26 करोड़ लम्बाई 87.55 किमी. जो मेरे संसदीय क्षेत्र में है की स्वीकृति प्रदान की गई है । केन्द्रीय सडक एवं अवसंरचना निधि ( CRIF ) मद के अन्तर्गत मेरे संसदीय क्षेत्र रायगढ़ के जिला जशपुर हेतु निम्नानुसार सड़क निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई। जशपुर – आस्ता – कुसमी राज्यमार्ग का उन्न्यन राशि 52.15 करोड़ लम्बाई 16.60 किमी. करमीटिकरा से डूमरबहार मार्ग का उन्नयन राशि 51.03 करोड लम्बाई 20.22 किमी. बतौली बगीचा – चराईडाड 17.00 किमी. तथा कुनकुरी तपकरा लवाकेरा राजमार्ग का उच्चन 4.00 किमी. जिसकी कुल लागत 41.79 करोड लम्बाई 21.00 किमी. की स्वीकृति प्रदान की गई।

जिला जशपुर के सन्ना में भारतीय स्टेट बैंक की स्थापना सन्ना एवं पाठ क्षेत्र की जनता की बहुप्रतिक्षित मांग को ध्यान में रखते हुये सन्ना में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा खोले जाने बाबत रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा लाईसेंस जारी कर दिया गया है अब बहुत जल्द सन्ना में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा का शुभारंभ होगा,अब सन्ना एवं पाठ क्षेत्र की जनता को बैंक के कार्य के लिये लम्बी दूरी तय करनी नहीं पड़ेगी ।

उन्होने धान बोनस का वितरण के लिए कहा कि वर्तमान में छत्तीसगढ़ राज्य की भूपेश सरकार किसानों के साथ छलावा कर रही है । धान का बोनस प्रति क्विटल रू. 170/ – के मान से दिया जाना था किन्तु किसानों को रू. 170/ – न दिया जाकर उन्हें 110/ – रूपये प्रदान किया जा रहा है । यह सोच का विषय है कि किसान अपना खून पसीना एक करके खेती करते हैं उन पर भी इस प्रकार का सौतेला व्यवहार करते हुये उनके हक की राशि को प्रति क्विंटल रू. 60 / – काटा जा रहा है।जो कि किसानों के साथ कितनी बड़ी धोखा एवं अन्याय है।जबकि उन्होंने अपने घोषणा पत्र में पूरी रकम एक मुश्त देने का वादा किया था मगर पूरी रकम तो क्या किसानों के हक की राशि को भी पूरी तरह नहीं दिया जाकर उसमें भी कटौती कर दिया जा रहा है ।

रायगढ़ से धर्मजयगढ़ राज्य मार्ग (स्टेट हाईवे) के संबंध में रायगढ़ से धरमजयगढ़ राज्य मार्ग (स्टेट हाईवे) 72 किमी.को राष्ट्रीय राजमार्ग में शामिल करने हेतु मेरे द्वारा केन्द्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री भारत सरकार नितिन जयराम गडकरी को पत्र लिखकर मुलाकात करके इस स्टेट हाईवे के रोड को राष्ट्रीय राजमार्ग को (NH) नेशनल हाईवे में परिवर्तन करने हेतु मांग रखी थी जिस पर माननीय मंत्री महोदय द्वारा मुझे आश्वस्त किया गया है कि जल्द ही उक्त मार्ग को (NH) नेशनल हाईवे परिवर्तन की कार्यवाही की जायेगी ।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत वित्तीय वर्ष 2022-23 के अन्तर्गत स्वास्थ्य मेला का आयोजन भारत सरकार द्वारा आजादी के 75 वीं वर्षगाठ को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है इसी तारतम्य में 18 से 22 अप्रैल 2022 की समयावधि में आजादी का अमृत महोत्सव अन्तर्गत ब्लाक स्तरीय स्वास्थ्य मेला का आयोजन भी किया गया था। जिसमें विभिन्न प्रकार की गतिविधिया के तहत डिजिटल स्वास्थ्य आईडी निर्माण , आयुष्मान भारत कार्ड जारी करना,जागरूकता और स्वास्थ्य शिक्षा,बुनियादी स्वास्थ्य सेवाए,योग ध्यान जैसी स्वास्थ्य गतिविधिया स्वास्थ्य मेला हेतु प्रचार – प्रसार किया गया आजादी के अमृत महोत्सव के तहत वित्तीय वर्ष 2022-23 में किसान मेला भारत सरकार द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के रूप मे छत्तीसगढ़ राज्य के प्रत्येक जिला में 26 अप्रैल 2022 को किसान मेला का आयोजन किया जा रहा है जिसमें जिला रायगढ़ में कृषि विज्ञान केन्द्र रायगढ़ एवं जशपुर में कृषि विज्ञान केन्द्र डूमरबहार (कांसाबेल) में किसानों की उपस्थिति में मेला का आयोजन किया गया है ।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रोहित साय,भाजपा प्रदेश मंत्री एवं घर वापसी अभियान के प्रमुख प्रबल प्रताप सिंह जूदेव,वरिष्ठ भाजपा नेता बिलासपुर संभाग के संगठन प्रभारी कृष्ण कुमार राय,वरिष्ठ भाजपा नेता घनश्याम अग्रवाल,युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष अमन शर्मा,मंडल अध्यक्ष श्री नायक मिश्रा,तरुण यादव,घनश्याम होता,दीपक शर्मा,कपिल सिंह लवाकेरा,सुनील मुन्ना अग्रवाल,राजकुमार गुप्ता सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।