ipo 12
पैसा बनाओ

Bikaji Foods IPO: आज बंद हो जाएगा इश्‍यू, मिल रहा अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स, GMP में आया उछाल



हाइलाइट्स

Bikaji Foods IPO का प्राइस बैंड 285-300 रुपये है.
बीकाजी इश्‍यू पूरी तरह ऑफर फॉर सेल है.
इश्‍यू के शेयर 16 नवंबर को सूचीबद्ध हो सकते हैं.

नई दिल्ली. भारत में तीसरी सबसे बड़ी स्नैक्स कंपनी बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल का इनिशियल पब्लिक ऑफर (Bikaji Foods IPO) आज यानी 7 नवंबर को बंद हो जाएगा. 2 दिनों की बोली के बाद, बीकाजी फूड्स का आईपीओ 1.48 गुना सब्सक्राइब (Bikaji Foods IPO Subscription Status) हुआ है.

Bikaji Foods IPO को खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्‍से को 2.33 गुना बोलियां मिली हैं. 881.22 करोड़ रुपये के इस आईपीओ का प्राइस बैंड 285-300 रुपये है. बीकाजी फूड्स के आईपीओ में सिर्फ ऑफर फॉर सेल (OFS) है. ऑफर फॉर सेल में प्रमोटर और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 2.93 करोड़ शेयर बेचे जाएंगे.

बीकाजी फूड्स आईपीओ के शेयरों का आवंटन 11 नवंबर को होगा और रिफंड की शुरुआत 14 नवंबर से होगी. इश्‍यू के शेयरों की लिस्टिंग (Bikaji Foods IPO Listing) बीएसई और एनएसई पर होगी. 16 नवंबर को शेयरों के सूचीबद्ध होने की संभावना है. निवेशकों के साथ ही बीकाजी फूड्स आईपीओ को ग्रे मार्केट में अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिल रहा है और इसके शेयर प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-  ये भी पढ़ें-  क्या है टैक्स बेनिफिट लेने के लिए पीपीएफ और टैक्स सेवर एफडी से भी बेहतर विकल्प?

GMP में आया उछाल
बीकाजी फूड्स आईपीओ के अनलिस्टिड शेयरों को ग्रे मार्केट में अच्‍छा समर्थन मिल रहा है. शुक्रवार को बीकाजी फूड्स आईपीओ का जीएमपी (Bikaji Foods IPO GMP) 27 रुपये था. पिछले दो दिनों में इसके जीएमपी में बढ़ोतरी हुई है और ग्रे मार्केट प्रीमियम 40 रुपये पर पहुंच गया है.

बाजार जानकार जीएमपी में बढ़ोतरी के 2 कारण बता रहे हैं. पहला कारण बाजार में तेजी आना है और दूसरा कारण इस आईपीओ को निवेशकों, खासकर रिटेल इनवेस्‍टर का मिला अच्‍छा समर्थन है. बीकाजी फूड्स आईपीओ जीएमपी एक बार 100 रुपये तक भी चला गया था. हालांकि, यह जरूरी नहीं होता है कि अगर किसी आईपीओ के शेयर ग्रे मार्केट में प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हों तो उसकी शेयर बाजारों में लिस्टिंग भी प्रीमियम पर ही हो.

ये भी पढ़ें-  एनपीएस में SIP के जरिये कैसे लगाएं पैसा, थोड़ी सजगता से बना सकते हैं करोड़ों का फंड

ब्रोकरेज ने दी पैसा लगाने की सलाह
लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रोकरेज जियोजित ने निवेशकों को बीकाजी फूड्स आईपीओ में पैसा लगाने की सलाह दी है. ब्रोकरेज ने आईपीओ नोट में लिखा है बीकाजी फूड्स अपने सेक्‍टर की लीडिंग कंपनी है. पैकेज्‍ड फूड बिजनेस में भविष्‍य में काफी संभावनाएं नजर आ रही है. कंपनी का भविष्‍य में और विस्‍तार करने का इरादा है. इसी को देखते हुए निवेशकों को इसमें पैसा लगाना चाहिए.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, IPO, Money Making Tips, Stock market, Stock tips



Source link