IPO 1
पैसा बनाओ

Bikaji Foods IPO : आज से लगा सकते हैं बोली, क्‍या इसमें पैसा लगाना है फायदे का सौदा? जानिए ब्रोकरेज की राय



हाइलाइट्स

बीकाजी भुजिया, नमकीन, पैकेज्ड मिठाई, पापड़, पश्चिमी स्नैक्स और अन्य स्नैक्स और कुकीज़ बनाती हैं.
फर्म सबसे बड़ी संगठित नमकीन स्नैक्स और मिठाई निर्माण और विपणन कंपनियों में से एक है.
कंपनी की स्थापना 1986 में हुई थी. शेयर 11 नवंबर को आवंटित किए जाएंगे.

नई दिल्ली. भारत में तीसरी सबसे बड़ी स्नैक्स कंपनी बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) आज 3 नवंबर को लॉन्‍च हो गया है. 881.22 करोड़ रुपये के इस आईपीओ का प्राइस बैंड 285-300 रुपये है. बीकाजी फूड्स आईपीओ को ग्रे मार्केट में अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिल रहा है और इसके शेयर प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं. बीकाजी फूड्स के आईपीओ में सिर्फ ऑफर फॉर सेल (OFS) है. ऑफर फॉर सेल में प्रमोटर और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 2.93 करोड़ शेयर बेचे जाएंगे.

आईपीओ के लिए 7 नवंबर तक बोली लगाई जा सकती है. शेयर 11 नवंबर को आवंटित किए जाएंगे और रिफंड की शुरुआत 14 नवंबर से होगी. शेयरों की बीएसई और एनएसई पर लिस्टिंग 16 नवंबर को होने की संभावना है. बीकाजी फूड्स के आईपीओ का लॉट साइज 50 शेयर है और एक रिटेल निवेशक 13 लॉट तक आवेदन कर सकता है. आईपीओ के एक लॉट के लिए आवेदन करने के लिए 15,000 रुपये खर्च करने होंगे.

Investment Tips : पोर्टफोलियो में शामिल करें सिर्फ ये 3 विकल्‍प, बंपर रिटर्न से भर जाएगी आपकी झोली

ब्रोकरेज ने दी सब्‍सक्राइब रेटिंग
लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रोकरेज जियोजित ने बीकाजी फूड्स आईपीओ को सब्‍सक्राइब रेटिंग दी है. ब्रोकरेज ने आईपीओ नोट में लिखा है “कंपनी लगातार वृद्धि कर रही है और यह अपने सेक्‍टर की लीडिंग कंपनी है. कंपनी का भविष्‍य में और विस्‍तार करने का इरादा है और नए प्रोडक्‍ट भी लगातार लॉन्‍च कर रही है. पैकेज्‍ड फूड बिजनेस में भविष्‍य में काफी संभावनाएं नजर आ रही है. इसी को देखते हुए हम इसे सब्‍सक्राइब रेटिंग दे रहे हैं.”

ये भी पढ़ें-  Stock Market Opening : फेड के ब्‍याज बढ़ाने से गिरा बाजार, आईटी शेयर 1 फीसदी टूटे

अनलिस्टिड अरैना के को फाउंडर अभय दोषी का कहना है कि “बीकाजी फूड्स, स्नैक्स मार्केट में एक स्थापित नाम है. बीकाजी का पूरे भारत में मजबूत वितरण नेटवर्क है. टॉप लाइन में अच्‍छी ग्रोथ आ रही है. हालांकि, बॉटम लाइन पर दबाव नजर आ रहा है. यह इश्‍यू काफी महंगा लग रहा है.

बीकाजी फूड्स GMP
बाजार पर्यवेक्षकों के अनुसार, बीकाजी फूड्स के शेयर आज ग्रे मार्केट में 52 रुपये प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं. कल, इसका जीएमपी 72 रुपये था. इस ग्रे मार्केट के हिसाब से देखें तो बीकाजी फूड्स के शेयर 352 रुपये के स्‍तर पर सूचीबद्ध हो सकते हैं. हालांकि, यह जरूरी नहीं होता है कि अगर किसी आईपीओ के शेयर ग्रे मार्केट में प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हों तो उसकी शेयर बाजारों में लिस्टिंग भी प्रीमियम पर ही हो.

 (Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Business news in hindi, IPO, Money Making Tips, Stock market, Stock tips



Source link