छत्तीसगढ़

बिहार: नीतीश के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार ने जीता विश्वास मत, तेजस्वी बोले- ED, IT और CBI, बीजेपी के 3 जमाई



तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बीजेपी सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी जहां भी सत्ता में नहीं होती वहां अपने तीन जमाइयों को आगे करती है। इसमें ईडी, सीबीआई और आईटी (इनकम टैक्स विभाग) शामिल है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

Engagement: 0

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी महागठबंधन की सरकार ने बुधवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया। इस दौरान हालांकि विपक्षी पार्टी बीजेपी के सदस्यों ने सदन का बहिष्कार किया। जिसमे सत्ता पक्ष के पक्ष में 160 मत पड़े, जबकि अविश्वास को लेकर एक भी मत नहीं पड़ा।

इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड को खत्म करने की साजिश रची गई थी, उसके बाद पार्टी के सदस्य के साथ चार पार्टी थीं, लेकिन आज आठ पार्टी हमारे साथ हैं।

वहीं तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने बीजेपी सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी जहां भी सत्ता में नहीं होती वहां अपने तीन जमाइयों को आगे करती है। इसमें ईडी, सीबीआई और आईटी (इनकम टैक्स विभाग) शामिल है।

बिहार विधानसभा में विश्वास मत पर बहस में भाग लेते हुए तेजस्वी ने नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने देश हित और बिहार हित में निडर होकर फैसला किया।
उन्होंने आरजेडी और जेडीयू को समाजवादी पार्टी बताते हुए कहा कि लालू प्रसाद ने आज तक सांप्रदायिक ताकतों के साथ हाथ नहीं मिलाया।

उन्होंने बीजेपी के बिहार में जंगल राज बताए जाने पर तंज कसते हुए कहा कि हम बीजेपी से पूछना चाहते हैं उनके पास ऐसा कौन सा तिलिस्म है जिससे वे सत्ता में रहते हैं तो मंगलराज रहता है। वहीं सत्ता से बाहर रहते ही जंगलराज आ जाता है। तेजस्वी ने कहा कि जंगलराज कहना बिहार की आत्मा को गाली देना है। उन्होंने कहा कि आज संविधान को भुलाया जा रहा है। महंगाई चरम पर है, लेकिन कहीं कुछ नहीं हो रहा है।




Source link