छत्तीसगढ़

बिहार में ‘जंगल राज’ नहीं, ‘जनता राज’ है, BJP लोगों में फूट डालकर राज करना चाहती हैः नीतीश कुमार



नीतीश ने 2024 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के विकल्प के सवाल पर कहा कि यह समय आने पर पता चल जाएगा। उन्होंने विपक्षी दलों के गठबंधन में नेता को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि अभी तो मिलने का काम हो रहा है, उसके बाद मिल बैठकर चर्चा होगी और तय कर लिया जाएगा।

फोटोः @Jduonline
फोटोः @Jduonline
user

Engagement: 0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली दौरे से लौटने के बाद गुरुवार को बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि यहां जंगल राज नहीं, जनता राज है। उन्होंने पूछा कि देश में कहीं ऐसा कोई राज्य है जहां घटना नहीं होती हो। इसके साथ ही नीतीश कुमार ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग कुछ काम करते नहीं हैं, बस सभी लोगों को अलग कर यहां राज करना चाहते हैं।

नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग अलग सोच वाले हैं, लेकिन हम लोगों की सोच समाज को एकजुट रखकर काम करना है और सबका विकास करना है। उन्होंने बिहार में प्रजनन दर कम होने का दावा करते हुए कहा कि लड़कियों को पढ़ाने के बाद प्रजनन दर में कमी आई है। उन्होंने कहा कि हम लोग तो काम कर ही रहे हैं, लेकिन हमारे काम का प्रचार नहीं होता। हमारे केवल खिलाफ बोला जाता है, तो बोलते रहें।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा लगातार लगाए जा रहे आरोपों को लेकर उन्होंने फिर कहा कि कुछ लोगों को मेरे खिलाफ बोलने से पार्टी में जगह मिल जाए, तो ये मेरे लिए खुशी की बात है। वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के विकल्प को लेकर पूछे गए पर उन्होंने कहा कि यह समय आने पर पता चल जाएगा। उन्होंने विपक्षी दलों के गठबंधन में नेता को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि अभी तो मिलने का काम हो रहा है, उसके बाद मिल बैठकर चर्चा होगी और तय कर लिया जाएगा।

हालांकि उन्होंने एक बार फिर कहा कि वे प्रधानमंत्री के उम्मीदवार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कुछ महीने में सारी बात हो जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि उसके बाद हम लोग तय करेंगे कि देश के लिए क्या-क्या करना है। देश और राज्य के विकास के लिए क्या करना है, सब बातें होंगी। उन्होंने कहा कि अभी जो सत्ता में हैं, उनका क्या काम है। सभी को अलग-अलग करके वे राज करना चाहते हैं।




Source link