छत्तीसगढ़

गुजरात चुनाव से पहले BJP की बढ़ी टेंशन, शंकर सिंह वाघेला ने बनाई नई पार्टी, विकल्प देने के लिए उतरेंगे मैदान में



शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि लोग बीजेपी के विकल्प की तलाश कर रहे हैं। मेरे लिए बीजेपी, कांग्रेस और आप के दरवाजे बंद हैं, इसलिए मैंने प्रजा शक्ति डेमोक्रेटिक पार्टी शुरू करने का फैसला किया है। पार्टी डेढ़ साल पहले पंजीकृत हुई थी। अब हमारे पास एक पार्टी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

Engagement: 0

दिग्गज राजनेता और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला ने रविवार को अपनी नई पार्टी प्रजा शक्ति डेमोक्रेटिक पार्टी के गठन का ऐलान किया। आगामी गुजरात चुनाव परी ताकत से लड़ने का ऐलान करते हुए वाघेला ने कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी के विकल्प के तौर पर लड़ेगी।

चुनावी राजनीति में अपने फिर से प्रवेश के बारे में अपने इरादे की घोषणा करते हुए वाघेला ने गांधीनगर में स्थानीय मीडिया से कहा, “लोग बीजेपी के विकल्प की तलाश कर रहे हैं। मेरे लिए बीजेपी, कांग्रेस और आप के दरवाजे बंद हैं, इसलिए मैंने प्रजा शक्ति डेमोक्रेटिक पार्टी शुरू करने का फैसला किया, पार्टी डेढ़ साल पहले पंजीकृत हुई थी। अब हमारे पास एक पार्टी है।”

वाघेला ने अपने फेसबुक पेज पर राज्य के लोगों से पहले ही कई वादे किए हैं, जिसमें 12 लाख रुपये सालाना कमाने वाले परिवार के लिए 12 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा सुरक्षा, ऐसे परिवार के बच्चों को बारहवीं कक्षा तक मुफ्त शिक्षा, युवाओं को रोजगार मिलने तक बेरोजगारी भत्ता, जल कर से छूट, 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली, किसानों को ऋण में छूट, बिजली बिलों में राहत, नई वैज्ञानिक शराब नीति आदि शामिल हैं।

शंकर सिंह वाघेला ने शनिवार को दिल्ली में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल से मुलाकात की थी। उन्होंने उनसे समर्थन देने का अनुरोध किया है, अगर उन्हें लगता है कि वाघेला एक क्षेत्रीय पार्टी शुरू करके सही काम कर रहे हैं। 2017 में भी वाघेला ने क्षेत्रीय पार्टी जन विकल्प लॉन्च किया था और चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें 1 प्रतिशत वोट भी नहीं मिला और न ही राज्य में एक भी सीट जीत सके। उन्होंने खुद चुनाव नहीं लड़ा था।




Source link