क्रिकेट

कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को BCCI ने दी बड़ी राहत, जानिए क्या है पूरा मामला?



आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया (India) का सफर सेमीफाइनल में थमा था, जहां उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से जितनी हारनी पड़ी थी। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चेतन शर्मा (चेतन शर्मा) के नेतृत्व वाली पूरी चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था और समीक्षा बैठक करने का फैसला लिया था। इस बैठक में कप्तान रोहित शर्मा (रोहित शर्मा) और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (राहुल द्रविड़) को भी शामिल होना है। निर्णय ने इस बैठक को दिसंबर तक के लिए टाल दिया है। ऐसे में रोहित और द्रविड़ के लिए यह राहत भरी खबर है।

यह भी पढ़ें – भारतीय क्रिकेट की नई चयन समिति को कौन-कौन सी बड़ी हस्ती का सामना करना पड़ सकता है?

सीसीटीवी के एक आला अधिकारी के चश्मे से इनसाइडस्पोर्ट ने बताया, “अभी तक बैठक की तारीख का फैसला नहीं किया गया है। अगले विश्व कप की योजना के लिए सीएसी और चयन वरीयता के लिए महत्वपूर्ण हैं। अपने काम को पूरा करने के बाद रोहित हम और राहुल से बात करेंगे कि इस बारे में क्या और कैसे करना है।’

उन्होंने कहा, “इसके अलावा हमारे पास अगले 15 दिनों में कोई टी20 मैच नहीं है। अगली सीरीज श्रीलंका है और इससे पहले हमारे पास सीएसी और चयन समिति दोनों होंगे।”

बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड नई क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) और चयन समिति के कार्यभार संभालने का इंतजार करेगा। यह बांग्लादेश के खिलाफ एक प्रसारण श्रृंखला के बाद आयोजित किया जाएगा। भारत का बांग्लादेश दौरा 4 से 30 दिसंबर तक होगा।

वीडियो – हार्दिक ने रोहित की कप्तानी का भांडा फोड़ा

यह भी पढ़ें – ‘मैं अपने तरीके से टीम की कप्तानी करता हूं’, हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

Q. भारतीय टीम ने आखिरी आईसीसी खिताब कब जीता था?

ए. 2013 में



Source link