Chor5
ताज़ा खबर

बरमकेला पुलिस के हाथ आया मोटर पम्प चोर गिरोह के 4 आरोपी : आरोपियों से 15 और 5 हार्स पावर के 4 नग मोटर पम्प और छोटा हाथी पिकअप वाहन जप्त…


रायगढ़ । बरमकेला पुलिस द्वारा मुखबिर लगाकर ग्राम पंचायत सिंगारपुर आसपास मोटर पम्पों की चोरी करने वाले चोर गिरोह के चार आरोपियों को पकड़ा गया है, जिनसे 4 नग मोटर पम्प एवं चोरी में प्रयुक्त छोटा हाथी वाहन की जप्ती की गई है ।

मोटर पम्पों की चोरी के संबंध में दिनांक 04.08.2022 को रिपोर्टकर्ता रामकुमार पटेल निवासी ग्राम सिंगारपुर गांव के कुछ लोगों के साथ थाना बरमकेला आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि ग्राम पंचायत द्वारा पानी पंप सप्लाई हेतु 15-15 हार्स पावर का 2 मोटर पम्प किंगकारी नाला के किनारे लगाये थे । मोटर पम्प को पक्के मकान का कमरा बनाकर ताला लगाये थे जिसे दिनांक 03-04/08/2022 के दरम्यानी रात कुछ लोग चार पहिया वाहने से चोरी कर ले गये हैं साथ ही इसका स्वयं का तथा गांव के घनश्याम पटेल, थानसिंह पटेल, बंशीधर पटेल, ओमप्रकाश पटेल का 5 हार्स पावर का मोटर पम्प और एक 2 हार्स पावर का मोटर पम्प (कुल 8 नग) कुछ दिनों में चोरी होना बताया । रिपोर्टकर्ता द्वारा यह भी बताया कि चोर मोटर पम्प को पाना, पेचकस से चोरी कर ले गये तथा कुछ दूर पर पिकप या मार्सल वाहन के टायर के निशान देखे गये हैं । गांव का संतराम यादव रात में चोरो को चार पहिया वाहन से बडी तेजी से भागते देखना बताया । थाना बरमकेला में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अप.क्र. 287/2022 धारा 457,380 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया ।

चोरी के माल मुल्जिम पतासाजी के लिये थाना प्रभारी बरमकेला निरीक्षक एल.पी. पटेल द्वारा मुखबिर लगाकर पतासाजी किया गया जिस पर आरोपियों के सराईपाली, महासमुंद के होने तथा गिरोह के रूप में चोरियों को अंजाम देने की जानकारी हुई । वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन पर बरमकेला पुलिस द्वारा थाना प्रभारी एल.पी. पटेल के नेतृत्व में संदेहियों की गिरफ्तारी के लिये सारंगढ़ सराईपाली और ओड़िश के बरगढ़ में दबिश देकर चार संदेही विक्रम भट्ट निवासी ग्राम लिंमगांव थाना केडार, मोनू उर्फ सोहन देवार , दयालु भट्ट, सोनारू उर्फ राजू देवार जिला महासमुंद को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर अपने 4 अन्य साथियों के साथ मिलकर दिनांक 04.08.2022 की रात्रि ग्राम सिंगारपुर किंगकारी नाला के किनारे लगे 8 मोटर पंप कीमती ₹95000 को पाना पेचकस से खोलकर अपने साथ चोरी कर छोटा हाथी वाहन में चोरी कर ले जाना बताएं । आरोपियों के मेमोरेंडम से 4 नग मोटर पंप कीमती ₹72,000 तथा घटना में प्रयुक्त टाटा एस वाहन कीमती ₹3,00,000 का बरामद कर दिनांक 25.08.2022 को आरोपियों को गिरफ्तार कर नकबजनी के उपरोक्त अपराध में न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । फरार चार अन्य आरोपियों की पतासाजी के लिए थाना प्रभारी बरमकेला निरीक्षक एल.पी. पटेल अपने मुखबिर एवं स्टाफ को लगाये हैं । आरोपियों की पतासाजी, गिरफ्तारी एवं चोरी गये मशरूका की बरामदगी में थाना प्रभारी बरमकेला निरीक्षक एल.पी. पटेल, प्रधान आरक्षक सोनसाय यादव, कुंवर टोप्पो, आरक्षक कन्हैया कुमार चौहान, विजय कुमार यादव, सुदर्शन राना, अशोक कुमार पटेल, चित्रसेन देवांगन, सूरज कुमार सिदार एवं सुरेंद्र सिदार की अहम भूमिका रही है ।

Chor4Chor3

Chor2Chor1

गिरफ्तार आरोपी-

(1) विक्रम भट्ट पिता रवि भट्ट उम्र 19 साल ग्राम लिंमगांव थाना केडार

(2) मोनू उर्फ सोहन देवार पिता स्वर्गीय सुकृत देवार उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम जुगनीपाली थाना सराईपाली जिला महासमुंद

(3) दयालु भट्ट पिता सूरज भट्ट उम्र 19 साल निवासी नयापारा वार्ड क्रमांक 24 थाना व जिला महासमुंद

(4) सोनारू उर्फ राजू देवार पिता खोलबहरा उम्र 22 वर्ष निवासी जुगनीपाली थाना सराईपाली जिला महासमुंद