क्रिकेट

BAN vs IND: कौन हैं भारत के लिए एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने वाले कुलदीप सेन?



बांग्लादेश (बांग्लादेश) के खिलाफ ढाका में कहा जा रहा है तीन मुकाबलों की ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के पहले मैच में मध्य प्रदेश (मध्य प्रदेश) के 26 वर्षीय तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (कुलदीप सेन) ने भारतीय (भारतीय) टीम के लिए एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया। कुलदीप ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था। वे राजस्थान रॉयल्स के लिए 7 मुकाबलों में कुल 8 विकेट के लिए खेले थे।

अजमेर 2022 के मैच नंबर 39 में, उन्होंने विराट कोहली के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ संजू सैमसन की पार्टनरशिप वाली टीम के लिए चार विकेट हॉल लिया। उस मैच में उन्होंने फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, वानिन्दु हसरंगा और हर्षल पटेल को अपना शिकार बनाया था। उनका गेंदबाजी प्रदर्शन 3.3 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट हासिल किया।

इसलिए ही नहीं, हाल ही में हुई विजय हजारे ट्रॉफी में अपने राज्य की टीम के लिए ज़बरदस्त करने के बाद कुलदीप को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में चुना गया। इस साल के घरेलू एक दिवसीय टूर्नामेंट में उन्होंने 6 मैचों में कुल 18 विकेट हासिल किए। वह इस साल के सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में संयुक्त दूसरे स्थान पर रहे।

यह भी पढ़ें – BAN v IND, पहला ऑस्ट्रेलिया: भारत के लिए स्टार प्लेयर्स ने डेब्यू किया

सेन ने अभी तक घरेलू क्रिकेट में कुल 17 प्रथम श्रेणी, 13 लिस्ट ए और 30 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें वे क्रमशः 52, 25 और 22 विकेट के लिए हैं। इस साल दिसंबर में उन्हें पहली बार खेलने का मौका मिला था और अपने बेस प्राइस के लिए जाने के बाद युवा खिलाड़ियों ने अपना प्रदर्शन प्रभावित किया। पेसर मध्य प्रदेश के रीवा से हैं।

वीडियो – शोएब मलिक और आयशा के संबंध हुए परदाफाश

Q. कुलदीप सेन कितने साल के होते हैं?

ए 26



Source link