क्रिकेट

BAN vs IND: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत कर सकते हैं सूर्यकुमार यादव



भारतीय (भारतीय) क्रिकेट टीम अगले महीने बांग्लादेश (बांग्लादेश) का दौरा होने वाला है। तीन मुकाबलों के एक-दिवसीय और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान रोहित शर्मा (रोहित शर्मा) की जॉइंट टीम इंडिया ने 4 दिसंबर से बांग्लादेश के दौरे की शुरुआत की थी। इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (सूर्यकुमार यादव) को होस्ट के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका दिया जा सकता है। वे धाकड़ ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को रिप्लेस कर सकते हैं, जो घुटने की चोट से चटक रहे हैं।

इंडियन क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र के मुताबिक, सूर्यकुमार को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किया जा सकता है, क्योंकि टी20 आई में उन्होंने पिछले कुछ महीनों में शानदार प्रदर्शन किया है। जडेजा की अनुपस्थिति में विस्फोटक बल्लेबाज को लाल गेंद वाले क्रिकेट में भी पदस्थापित करने का मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें | सूर्यकुमार यादव को बेस्ट टी20 रेसर कीवी समुद्र ने मना किया, बताया बड़ा कारण

सहज हो कि जडेजा को अगस्त में एशिया कप के दौरान चोट लगी थी। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मुकाबला 31 अगस्त को दुबई में हांगकांग के खिलाफ खेला था। इसके बाद वे इस साल खेले गए टी20 विश्व कप से बाहर हो गए। जड्डू को घुटने में चोट लग गई थी, जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई थी। अब वे बांग्लादेश के दौरे से बाहर हो सकते हैं।

डेली जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, “जडेजा कई मौकों पर अपने चेक-अप और रिहैब के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) गए हैं। अभी तक ऐसी संभावना नहीं लग रही है कि वह बांग्लादेश सीरीज के लिए फिट होगा। चेतन शर्मा की पूर्व चयन समिति ने हालांकि, उन्हें फिटनेस हासिल करने की शर्त के साथ टीम में रखा था।

यह भी पढ़ें – NZ vs IND: सैमसन और उसमान को मौका नहीं देने पर बोले कप्तान हार्दिक, ‘यह मेरी टीम है’

Q. रविंद्र जडेजा ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच कब खेला था?

A. अगस्त में

हार्दिक ने रोहित की कप्तानी का भांडा फोड़ा

हार्दिक ने रोहित की कप्तानी का भांडा फोड़ा



Source link