क्रिकेट

BAN vs IND: भारत के दौरे से पहले बांग्लादेश में मचा बवाल, मैच का वेन्यू मिला



टीम इंडिया (भारत) अभी न्यूजीलैंड (न्यूजीलैंड) दौरा है, जहां वो तीन मैचों की टी20 आई सीरीज के बाद शुक्रवार से इतने ही मुकाबलों की ऑस्ट्रेलियाई सीरीज खेलेगी। इसके साथ जर्सी नीली टीम बांग्लादेश (बांग्लादेश) पहुंचेंगे और वहां तीन एक दिवसीय और दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने दोनों देशों के बीच मुकाबलों का कार्यक्रम काफी पहले ही जारी कर दिया था। मगर अब बीसीबी ने वेन्यू में बदलाव एक दिवसीय श्रृंखला के फाइनल मैच के दौरान ढाका की जगह चिटगांव शिफ्ट कर दिया जाता है।

अभिनेत्रियों को अपनी दुल्हन बनाती हैं 4 भारतीय खिलाड़ी – VIDEO

दरअसल, ढाका में बांग्लादेश नेशनल पार्टी की रैली को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। हालांकि, बीसीबी के कार्यवाहक प्रमुख ने इसे अपने आधिकारिक बयान लेकर कुछ नहीं कहा। उनका कहना है कि हमें लगता है कि चिटगांव में भी एक ऑस्ट्रेलियाई होना चाहिए, इसलिए हम वेन्यू शिफ्ट कर रहे हैं। मगर माना जा रहा है कि रैली में आने वाली भीड़ से किसी भी तरह के खतरों से बचने के लिए यह फैसला लिया गया है।

साइनेब है कि न्यूजीलैंड का दौरा टूटने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ कार्रवाई में नजर आएंगे। हालांकि, हरफनमौला खिलाड़ी रविचंद्र जडेजा ने अपने घुटने की सर्जरी से अब तक अधिकृत नहीं किया है और उनकी जगह शाहबाज़ अहमद को मौका दिया गया है। साथ ही बाएं हाथ के तेज समुद्र यश मरियल भी पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर तेज बॉलर कुलदीप सेन को टीम में जगह मिली है।

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मुकाबलों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (WK), ईशान किशन (WK), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए तय कार्यक्रम इस प्रकार है –

पहला वनडे- 4 दिसंबर, ढाका
दूसरा वनडे- 7 दिसंबर, ढाका
तीसरा वनडे- 10 दिसंबर, चिटगांव



Source link