राष्ट्रीय

उड़ान भरने के 47 मिनट बाद ही एयर इंडिया के विमान की करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, 105 यात्री थे सवार, जानें वजह



भारत में विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ताजा मामला त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट से सामने आया है। जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। बताया जा रहा है कि 105 यात्रियों को लेकर मस्कॉट जा रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान एफएमएस (फ्लाइट मैनेजमेंट सिस्टम) में तकनीकी खराबी के कारण वापस त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट पर लौट आया और यहां इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी।

आपको बता दें, विमान ने त्रिवेंद्रम से सुबह 8.30 बजे उड़ान भरी थी और तकनीकी खराबी के कारण इसे 9.17 बजे वापस त्रिवेंद्रम हवाई अड्डे पर उतार लिया गया। एयर इंडिया ने अपने बयान में कहा कि केरल की राजधानी से सुबह साढ़े आठ बजे उड़ान भरने वाले विमान आईएक्स 549 के पायलट ने तकनीकी खामी देखी जिसके बाद विमान की 9.17 बजे पर त्रिवेंद्रम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान की लैंडिंग करा दी गई।

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि सभी 105 यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि एयरलाइन यात्रियों के लिए एक और उड़ान की व्यवस्था करने की कोशश कर रही है।



Source link