छत्तीसगढ़

गुजरात में कांग्रेस के लिए ‘खलनायक’ बनी AAP, बीजेपी की जीत में केजरीवाल का भारी योगदान!



कांग्रेस के चंद्रिका बारिया बीजेपी के महेंद्रभाई भाभोर से चुनाव हार गए। भाभोर को 60,021 वोट मिले, जबकि कांग्रेस को 32,965 वोट और आप उम्मीदवार को 28,574 वोट मिले। इसी तरह दरियापुर से कांग्रेस उम्मीदवार ग्यासुद्दीन शेख भी आप द्वारा वोट विभाजन का शिकार बने।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

Engagement: 0

गुजरात विधानसभा चुनाव में विपक्ष का लगभग सफाया कर देने वाली बीजेपी की जबर्दस्त जीत की ओर अग्रसर होने के बीच एक खास बात सामने आई कि आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के लिए खलनायक की भूमिका निभाई। भारत निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, गुजरात में बीजेपी 126 सीट पर जीत दर्ज कर चुकी है और 30 सीट पर आगे चल रही है।

रिपोर्ट लिखे जाने तक मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल चुनाव जीत चुके हैं। चुनाव जीतने वाले बीजेपी के अन्य चेहरे शंकर चौधरी और कुमार कनानी (कनानी ने आप नेता अल्पेश कथीरिया को हराया) है। मतगणना में बीजेपी के अल्पेश ठाकोर और हार्दिक पटेल भी अपन चुनाव जीत चुके हैं।

पोरबंदर सीट से कांग्रेस के अर्जुन मोढवाडिया ने बीजेपी के बाबू बोखिरिया को 8,000 वोटों से हरा दिया। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रिका बारिया बीजेपी प्रत्याशी महेंद्रभाई भाभोर से चुनाव हार गए। भाभोर को 60,021 वोट मिले, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार को 32,965 वोट मिले। यहां आप उम्मीदवार शैलेश भाभोर को 28,574 वोट मिले।

कांग्रेस के एक अन्य उम्मीदवार, जो आप और एआईएमआईएम द्वारा वोट विभाजन का शिकार बने, दरियापुर निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार ग्यासुद्दीन शेख रहे। उन्हें 55,847 वोट मिले, जबकि बीजेपी उम्मीदवार कौशिक जैन को 61,090 वोट मिले, आप के ताज मोहम्मद को 4,164 और एआईएमआईएम के उम्मीदवार को 1,771 वोट मिले।




Source link