छत्तीसगढ़

लखनऊ के होटल में लगी भीषण आग, 2 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल, अभी भी कई लोग अंदर फंसे



उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लेवाना होटल में सोमवार सुबह आग लग गई। यह होटल शहर के वीआईपी इलाके हजरतगंज में स्थित है। इस आग में कई लोग झुलस गए। इस हादसे में दो लोगों की मारे जाने की खबर है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

Engagement: 0

उत्तर प्रदेश की राजधानी के हजरतगंज इलाके के लेवाना होटल में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई। आग में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि इलाज के दौरान दो महिलाओं की जलने से मौत हो गई है। आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा की जा रही है।

कर्मचारियों और मेहमानों समेत कई लोग झुलस गए हैं। दमकल की गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से बचाव कार्यो की निगरानी करने और पीड़ितों को उचित उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया है। दमकल विभाग के कर्मियों ने होटल के अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए शीशे तोड़े। कमरों में धुआं भर जाने से होटल में ठहरे लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 20 से अधिक लोग अभी भी अंदर फंसे हुए थे।

एंबुलेंस को भी मौके पर बुलाया गया है और आसपास के अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है।

लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि कुछ लोगों को निकाल लिया गया है और अंदर फंसे लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि आग किस कारण से लगी इसका पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि होटल के मालिक ने पहले फ्लोर पर स्थित बैंक्वेट हाल से आग लगने की आशंका जताई है। उन्होंने बताया कि इस होटल में 30 कमरे थे. इनमें से 18 कमरों में लोग रुके हुए थे। उन्होंने बताया कि इन कमरों में 35-40 लोग रुके हुए थे।




Source link