अंतराष्ट्रीय

अमेरिका में फिर अंधाधुंध गोलीबारी में 9 लोगों की मौत, कैलिफोर्निया में चीनी नववर्ष समारोह मातम में बदला



अमेरिका के कैलिफोर्निया के मोंटेरी पार्क में शनिवार रात हुई गोलीबारी में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई। मोंटेरी पार्क में हजारों लोग चीनी नववर्ष पर आयोजित लूनर न्यू ईयर फेस्टिवल के लिए इकट्ठा हुए थे। लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ विभाग ने कहा कि घटना को अंजाम देने वाले संदिग्ध पुरुष की तलाश की जा रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, लॉस एंजेलिस के मोंटेरी पार्क में गोलीबारी की ये घटना रात करीब 10.20 बजे हुई। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने मौतों की पुष्टि करते हुए घटना में घायल हुए लोगों की संख्या और न ही किसी को गिरफ्तार करने का खुलासा किया है। जबकि लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ विभाग ने कहा है कि गोलीबारी की घटना के पीछे एक संदिग्ध पुरुष है।

लॉस एंजिल्स से लगभग 13 किमी पूर्व में स्थित इस शहर के बारे में कहा जाता है कि इसमें बड़ी एशियाई आबादी रहती है। लॉस एंजिल्स टाइम्स ने एक चश्मदीद का हवाला देते हुए कहा कि तीन लोग उसके रेस्तरां में दौड़ते हुए आए और उससे दरवाजा बंद करने के लिए कहा, क्योंकि इलाके में मशीन गन वाला एक व्यक्ति लोगों पर फायरिंग करता घूम रहा था।

पूरे देश को हिला कर रख देने वाली इस घटना के थोड़ी देर बाद पूरा इलाका पुलिस की गाड़ियों के साइरन की आवाजों से गूंज उठा। मोंटेरी पार्क के शेरीफ कार्यालय के तमाम अधिकारी भी सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस के विशेष दस्ते ने हमलावर की खोज के लिए इलाके में सघन अभियान चलाया। हालांकि, देर शाम तक हमलावर के पकड़े जाने की खबर नहीं है।



Source link