छत्तीसगढ़

गुरुग्राम में घर में रखे दिवाली के पटाखों में विस्फोट, दो बच्चों समेत 6 लोग घायल, अवैध कारोबार का शक



खबरों के मुताबिक पीड़ित पटाखे बनाकर अपने घर में रखते थे। पटाखों का पूरा भंडार फट गया, जिसमें छह लोग घायल हो गए, जो उस समय घर के अंदर मौजूद थे। पुलिस ने कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

Engagement: 0

दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम जिले के नखरोला गांव में बुधवार को एक घर में रखे पटाखों में हुए विस्फोट में दो बच्चों समेत छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। धमाका इतना जोरदार था कि घर की छत गिर गई, जिससे पीड़ित उसमें फंस गए। पुलिस, दमकलकर्मी और नागरिक सुरक्षा के जवान मौके पर पहुंचे और पीड़ितों को बचाया।

सभी घायलों को गुरुग्राम के सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें आगे के इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया है। घायलों की पहचान जय भगवान (48), सतीश कुमार (45) और उनके रिश्तेदार तनुज (10), मनीष (17) और छवि (11) और एक अन्य के रूप में हुई है।

खबर के मुताबिक पीड़ित पटाखे बनाकर अपने घर में रखते थे। पटाखों का पूरा भंडार कथित तौर पर फट गया, जिसमें छह लोग घायल हो गए, जो उस समय घर के अंदर मौजूद थे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

मानेसर के सहायक पुलिस आयुक्त सुरेश कुमार ने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान हमने पाया कि दिवाली नजदीक है, पीड़ित बिना किसी अनुमति के पटाखे बनाने में शामिल थे। हमारी फोरेंसिक टीम घटना में किसी अन्य विस्फोटक की संलिप्तता के बारे में जानने के लिए सबूत भी एकत्र कर रही है।




Source link