ताज़ा खबर

बाइक चोरी, मोबाइल तथा नकदी लूट और सेट्रिंग प्लेट चोरी के मामलों में 4 आरोपी गिरफ्तार…..


रायगढ़ । एसपी रायगढ़ अभिषेक मीना द्वारा चोरी, लूट जैसे वारदातों पर अंकुश लगाने सभी थाना, चौकी प्रभारियों को अवैध कबाड़ के परिवहन/संचालन, बाइक चोर तथा रात्रि संदिग्ध घूम रहे व्यक्तियों पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं निर्देशों पर नगर कोतवाल निरीक्षक मनीष नागर द्वारा मुखबिरों को सक्रिय कर विवेचकों की टीम बनाकर मुल्जिम की पतासाजी किया जा रहा है । इसी क्रम में आज दिनांक 30.07.2022 को कोतवाली पुलिस तीन अलग-अलग मामलों में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

मोबाइल लूट का आरोपी गिरफ्तार-

कोतवाली पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी द्वारा आज दोपहर मुखबिर सूचना पर सतीगुड़ी चौक के पास एक संदिग्ध युवक को मोबाइल बेचने के लिए ग्राहक तलाश करते वक्त पकड़ा गया है, पूछताछ में संदिग्ध युवक अपना नाम शिवा बरेठ निवासी राजीवनगर का रहने वाला बताया । शिवा बरेठ से बेच रहे मोबाइल के संबंध में पूछताछ करने पर बीते रात्रि करीब 1:00 बजे राजीवनगर कोतरारोड़ के पास बाइक सवार लड़के के जेब से सैमसंग मोबाइल और ₹300 को लूट कर अपनी स्कूटी से भाग जाना और लूट के रकम से ₹200 को खर्च कर देना बताया । जिस पर आरोपी शिवा बरेठ को उसके घर ले जाकर उसके मेमोरेंडम पर लूट का सैमसंग मोबाइल, नकद ₹100 तथा लूट की घटना में प्रयुक्त स्कूटी लाल रंग CG 13 F–3859 जप्त किया गया है । लूट की घटना की रिपोर्ट पीड़ित ओमप्रकाश चौहान (18 साल) राजीवनगर बीते रात्रि अपने दोस्त की पार्टी मनाकर घर जाते समय एक लड़के द्वारा लूटपाट करने की रिपोर्ट दर्ज कराया गया है । आरोपी शिवा बरेठ पिता लोचन बरेठ उम्र 19 साल निवासी राजीवनगर कोतरारोड़ थाना कोतवाली को लूट के अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

सेट्रिंग प्लेट चोरी कर रहे दो आरोपी गिरफ्तार-

प्रातः पेट्रोलिंग दौरान कोतवाली पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी द्वारा जोगीडीपा शिव मंदिर के पास प्लास्टिक बोरी में भरकर लोहे का सेट्रिंग प्लेट ले जा रहे वोट लाल सारथी और अनीष एक्का को मुखबिर सूचना पर हिरासत में लिया गया जो दो चोरी की सेट्रिंग प्लेट लेकर जा रहे थे । दोनों आरोपी वोट लाल सारथी पिता कुंज लाल 25 साल एवं अनीष एक्का पिता संतराम एक्का उम्र 22 साल दोनों निवासी जोगीडीपा थाना कोतवाली से लोहे का सेंटरिंग प्लेट कीमती करीब ₹2000 रूपये की जप्ती कर आरोपियों पर धारा 41(1+4)CrPC/379 IPC की कार्यवाही कर रिमांड पर भेजा गया है ।

इंदिरा नगर तालाब के पास झड़ियों में मिली चोरी की बाइक, आरोपी गिरफ्तार-

थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष नागर को मुखबिर से मिली सूचना पर पूछापारा इंदिरा नगर तालाब के पास संदेही सुरतिक सारथी को हिरासत में लिया गया । मुखबिर से सुरतिक सारथी सारथी के पास चोरी की मोटरसाइकिल होने की सूचना मिली थी । सुरतिक सारथी से पूछताछ करने पर चांदनी चौक छोटे हटरी शनि मंदिर के पास से दो दिन पहले (29 जुलाई) को बाइक चोरी कर तालाब के किनारे झाड़ियों पर छुपाकर रखना बताया । आरोपी के मेमोरेंडम पर चोरी की मोटरसाइकिल सिलवर कलर CD डिलक्स क्रं. CG 04 K7522 की जब्ती किया गया है । बाइक चोरी के संबंध में दिनांक 29.07.2022 को थाना कोतवाली में यशवंत थवाईथ निवासी चांदनी चौक छोटे हटरी शनि मंदिर के द्वारा घर के बाहर खड़ी बाइक की चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराया गया था । आरोपी सुरतिक सारथी पिता रंजीत सारथी उम्र 19 वर्ष निवासी थाना चंद्रपुर जिला जांजगीर चाम्पा हाल मुकाम पूछापारा इंदिरानगर थाना सिटी कोतवाली रायगढ़ को बाइक चोरी के अपराध में न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष नागर के नेतृत्व में सम्पूर्ण कार्रवाई में थाना कोतवाली के सहायक उप निरीक्षक दिलीप बेहरा, राजेन्द्र पटेल, प्रधान आरक्षक सुमन चौहान, विक्रम चौरसिया, आरक्षक अभय यादव, विनोद शर्मा, उत्तम सारथी, पुष्पेन्द्र जाटवर, मनोज पटनायक, अजय साय की अहम भूमिका रही है ।